मथायस अहरेंस, मुख्य कोच

जर्मनी में जन्मे, मैथियास अहरेंस ने 1978 और 1984 के बीच क्रॉस-कंट्री स्कीयर और बायैथलीट के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा की। एक एथलीट के रूप में अपने सक्रिय करियर के बाद, वह एक क्रॉस-कंट्री स्की और बायथलॉन कोच बन गए। वह एनसीसीपी स्तर 5 पर प्रमाणित एक चार्टर्ड पेशेवर कोच हैं। 2004 में वे कैनमोर, अल्बर्टा में राष्ट्रीय प्रशिक्षण केंद्र में बैथलॉन कनाडा के कोचिंग स्टाफ के सदस्य बने। 2005 में Ahrens को बायथलॉन कनाडा कोच ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया गया था। 2012 में उन्हें कनाडा की राष्ट्रीय बायथलॉन टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। इस भूमिका में उन्होंने दो एथलीटों को विश्व कप की दौड़ जीतने के लिए प्रशिक्षित किया: 2012 में जीन-फिलिप लेगुएलेक और 2015 में नाथन स्मिथ। तब से, कनाडाई टीम ने अपना पहला पुरुष विश्व चैम्पियनशिप पदक हासिल किया, जिसे 2015 में नाथन स्मिथ ने जीता था, उसके बाद 2016 में ओस्लो में बायथलॉन विश्व चैंपियनशिप में 4×7.5 किमी पुरुषों की रिले में कांस्य पदक जीता। 2015 और 2016 में Ahrens ने पेट्रो-कनाडा कोचिंग एक्सीलेंस अवार्ड जीता। कनाडा की राष्ट्रीय टीम के साथ 15 वर्षों के बाद, अप्रैल 2019 में उन्होंने मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी, बाद में उन्हें बैथलॉन अल्बर्टा प्रशिक्षण केंद्र में मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया।

मथियास पूरे दौर में वापस आने के लिए उत्साहित हैं जहां उन्होंने 15 साल पहले जूनियर एथलीटों के साथ शुरुआत की थी।

संपर्क मथायस:Mathias@biathlon.ca

एरिक श्रायर, सहायक कोच

एरिक ने पूर्वी कनाडा में अपनी कोचिंग यात्रा शुरू की, चेल्सी नोर्डिक के लिए लीड बायथलॉन कोच के रूप में काम किया। पूर्व में अपने समय में उन्होंने कनाडा खेलों के चक्र के लिए बैथलॉन ओन्टेरियो के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया, साथ ही साथ फेडरेशन क्यूबेकोइस डी बायथलॉन (एफक्यूबी) के साथ मिलकर काम किया। एरिक ने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में बैथलॉन कनाडा के लिए कोचिंग की है।

एरिक वर्तमान में कैनमोर नॉर्डिक के बायथलॉन कार्यक्रमों के साथ कोचिंग कर रहा है और मनोविज्ञान में अपनी पढ़ाई जारी रख रहा है। एरिक ने कहा है कि वह BATC के साथ कोचिंग शुरू करने के लिए रोमांचित है क्योंकि वह एक प्रशिक्षण केंद्र के लिए कोचिंग की नई चुनौती और गतिशील की प्रतीक्षा कर रहा है। वह बैथलॉन के लिए अपने उत्साह और जुनून को BATC के दैनिक वातावरण में लाने की उम्मीद करते हैं।

चेल्सी डेसचैम्प्स, स्ट्रेंथ एंड मूवमेंट कोच

चेल्सी 8 से अधिक वर्षों से एक ताकत और आंदोलन कोच रही है और पिछले तीन सत्रों से बैथलॉन अल्बर्टा प्रशिक्षण केंद्र के साथ काम कर रही है। उसने कई खेलों के एथलीटों के साथ काम किया है और बायथलॉन और क्रॉस-कंट्री दोनों में नॉर्डिक एथलीटों को प्रशिक्षित किया है, जिनमें से कुछ राष्ट्रीय टीम में स्की करने गए हैं। उन्होंने 2016 में कैलगरी विश्वविद्यालय से काइन्सियोलॉजी में अपनी मास्टर डिग्री पूरी की और एक व्यायाम फिजियोलॉजिस्ट के रूप में कैनेडियन सोसाइटी फॉर एक्सरसाइज फिजियोलॉजी और एक ताकत और कंडीशनिंग विशेषज्ञ के रूप में नेशनल स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग एसोसिएशन दोनों से संबंधित हैं। चेल्सी एथलीटों के लिए मजबूत आंदोलन नींव में दृढ़ता से विश्वास करती है और स्कीइंग के लिए हस्तांतरणीय स्थिरता और ताकत स्थापित करने के लिए उनके साथ रचनात्मक रूप से काम करने का आनंद लेती है। एक एथलीट के रूप में उन्होंने लुग, राष्ट्रीय स्तर की यूनिवर्सिटी रोइंग और मनोरंजक ट्रेल रनिंग रेस में भाग लिया। इन दिनों वह डाउनहिल स्कीइंग, ट्रेल रनिंग, क्लाइंबिंग और बेकिंग का आनंद लेती हैं।